आज से तीन दिन के उत्तराखंड दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मु्र्मू ,सुरक्षा में लगाई कई जिलों की पुलिस

0
308

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को उत्तराखंड आ रही है। राष्ट्रपति के तीन दिवसीय दौरे के लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सात से नौ नवंबर तक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के तीन दिवसीय दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राष्ट्रपति सात नवंबर की शाम को देहरादून पहुंच रही हैं, जिसके चलते जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर देहरादून तक सुरक्षा घेरा कड़ा किया गया है।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

दून से लेकर बदरीनाथ व श्रीनगर कर कड़ी सुरक्षा

इसके बाद आठ नवंबर की सुबह राष्ट्रपति बदरीनाथ धाम जाएंगी और दोपहर को श्रीनगर में एक कार्यक्रम में शामिल होंगी। जिसके चलते बदरीनाथ व श्रीनगर में भी कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। नौ नवंबर को राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति रिजर्व पुलिस लाइन में होने वाली रैतिक परेड में हिस्सा लेंगी। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिले से पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

संदिग्ध वस्तु मिलने पर तुरंत लें एक्शन

राष्ट्रपति के देहरादून आगमन को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारी को देने के निर्देश दिए। वीवीआईपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से नजर रखें। पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के पश्चात अंदर जाने की अनुमति दी जाए। ब्रीफिंग के दौरान धीरेंद्र गुंज्याल पुलिस अधीक्षक विजिलेंस, श्वेता चौबे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल, अर्पण यदुवंशी पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।