देहरादून में सड़कों की दुर्दशा पर शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने लगाई अफसरों की क्लास

0
339

Minister Premchand Aggarwal inspected the roads शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने देहरादून में सड़कों की स्थिति का मौके पर निरीक्षण किया। उन्होंने देहरादून में सड़कों की दुर्दशा पर विशेष ध्यान दिया और अधिकारियों को काम पूरा करने के लिए डेडलाइन दी।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

देहरादून: देहरादून के राजधानी में, स्मार्ट रोड परियोजना के कारण हुई सड़कों की दुर्दशा की शिकायतों पर, शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने आज आराघर चौक से प्रिंस चौक तक सड़क पर उतरकर खुद मौके पर निरीक्षण किया। इस दौरान, उन्होंने लापरवाह अधिकारियों को भी खूब कारगर क्लास दिया। मंत्री अग्रवाल ने इन्वेस्टर्स समिट के मेगा इवेंट से पहले काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को, कैबिनेट मंत्री डॉ. अग्रवाल अचानक देहरादून के आराघर चौक पहुंचे, जहां उन्होंने स्मार्ट सिटी रोड परियोजना के अंतर्गत कामों का सत्यापन किया। उन्होंने आराघर चौक से प्रिंस चौक तक की सड़क का मौके पर निरीक्षण किया। जानकारी के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट में 22.80 करोड़ रुपये की लागत है और इसमें सड़क के दोनों ओर 2700 मीटर की नालियों का निर्माण, 3 हजार मीटर के अंडरग्राउंड डक्ट बैंक के लिए बिजली की तारें, पुल पिट चैम्बर और सीवरलाइन बिछाने का काम होना है.

लापरवाही पर लगाई फटकार: निरीक्षण के दौरान मंत्री अग्रवाल ने पाया कि सड़क निर्माण का काम तो किया जा रहा है. लेकिन कई जगहों पर लापरवाही बरती गई है. जगह-जगह पर खुले पड़े गड्ढे और सड़कों की दुर्दर्शा के कारण मंत्री ने मौके पर मौजूद अधिकारी और ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के मेगा इवेंट से पहले सारा काम पूरा हो और इवेंट के समय सब चाक चौबंद होना चाहिए.

ग्रीन बिल्डिंग का भी लिया जायजा: इसके बाद कैबिनेट मंत्री ने हरिद्वार बाईपास रोड पर ग्रीन बिल्डिंग इंटीग्रेटेड ऑफिस कॉम्प्लेक्स के प्रोग्रेस स्टेटस को जानने के लिए मौके पर जाकर निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने देखा कि ग्रीन बिल्डिंग का काम अभी शुरू भी नहीं हो पाया है. जबकि इसकी डेड लाइन 12 दिसंबर 2024 की है. इस पर कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को लास्ट वार्निंग देते हुए कहा कि यदि समय से काम पूरा नहीं हुआ तो फिर कार्रवाई की जाएगी.