छठी गढ़वाल राइफल्स के 62वे स्थापना दिवस पर वीर नारियो को किया सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सम्मानित

0
507

मैं आपके बीच सैनिक के रूप में आता हूँ : सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

देहरादून – छठी गढ़वाल राइफल्स के 62वे स्थापना दिवस पर अवसर पर पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मैं जब भी आपके बीच आता हूँ, तब मैं एक मंत्री नहीं बल्कि एक सैनिक के तौर पर आता हूँ।

सोमवार को देहरादून के बड़ोवाला स्थित शौर्य फ़ार्म हाउस में गढ़वाल रायफ़ल्स के स्थापना दिवस कार्यक्रम पहुँचे सुबे के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने दीप प्रज्जवलित किया और शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। अपने संबोधन में सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है। अमर शहीदों की याद में सरकार देहरादून के गुनियालगाँव में भव्य सैन्यधाम बना रही है। सरकार ने पिछले दिनों ही वीरता और ग़ैर वीरता पदक धारको को मिलने वाली सम्मान राशि को भी कई गुना बढ़ाया है। मंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा अब तक शहीदों के 26 आश्रितों को राजकीय सेवा में सेवायोजित किया गया है। सैनिक कल्याण मंत्री ने बताया कि पूर्व सैनिकों के कंप्यूटर प्रशिक्षित बच्चो के लिए जल्द ही रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा।

इस अवसर पर सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने भी अपने संबोधन में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सभी वीर सैनिकों और नारियो को नमन किया। इस दौरान देश के लिए अपने प्राणो का बलिदान देने वाले अमर शहीदों की वीर नारिया हेमलता जोशी, उमा देवी, सरिता रावत, राजकुमारी को शॉल और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष प्यार सिंह राणा, कर्नल डीके प्रधान, कलम सिंह फर्सवान, जीवन सिंह रावत, वीरेन्द्र सिंह रावत आदि उपस्थित रहे।