Up School बंद: फिर स्कूलों में कक्षा आठ की छुट्टी घोषित की गई; पढ़ें नवीनतम अपडेट।

0
718


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

स्कूली बच्चों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। यूपी के बदायूं जिले में भारी सर्दी के कारण जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। 27 जनवरी को कक्षा आठ तक के सभी बोर्ड स्कूलों और आंनगबाड़ी केंद्रों में अवकाश होगा। 28 जनवरी रविवार है。 ऐसे में स्कूल अब 29 जनवरी को खुलेंगे।

28 जनवरी तक बदायूं के डीएम मनोज कुमार ने सभी सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट, कस्तूरबा स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखा जाएगा। नौवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूलों में पाठ्यक्रम ऑनलाइन चलाया जा सकता है। ऑफलाइन कक्षाएं सुबह १० बजे से शाम तीन बजे तक खुली रहेंगी।

स्कूल मंगलवार को खुले थे

पिछले कई दिनों से जिले में बहुत ठंड है। मानव जीवन बहुत व्यस्त है। स्कूलों को मौसम की स्थिति को देखते हुए डीएम ने स्कूलों को बंद कर दिया था और मंगलवार से फिर से खुलने के निर्देश दिए थे। ऐसे में बच्चे सुबह कोहरे में ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे और कई जगह फर्नीचर नहीं होने के कारण ठंडी जमीन पर बैठकर पढ़ाई करनी पड़ी।

दूरदराज से आने वाले बच्चे अधिक परेशान रहे

विद्यालय जाने के लिए दूरदराज से आने वाले बच्चों को स्कूली वाहन या अन्य साधनों का उपयोग करना बहुत मुश्किल था। ऐसे में वाहन स्कूल बहुत पहले आ गए। नतीजतन, बच्चों को सुबह आठ से नौ बजे के बीच ही घर छोड़ना पड़ा। ऐसे में बच्चे ठंड में ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। वहां भी उन्हें ठंड से जूझना पड़ा।

ठंड में ठिठुरते हुए गोवंश, जिम्मेदार नहीं

यहां, प्रशासन ने हवा-हवाई आदेश दिए हैं कि ठंड में कोई गोवंश खुले में न रहे। गोवंश इस कड़ाके की ठंड में भी ठिठुर रहे हैं। क्षेत्र के कटैया केसर गांव में गोवंशवास नहीं है। ऐसे में ग्रामीणों ने प्रशासन से छुट्टा पशुओं को ठंड से बचाने की अपील की है।