सरकार ने पोर्टफोलियो से पहले कैबिनेट मंत्रियों को सौंपा जिलों का प्रभार

सरकार ने पोर्टफोलियो से पहले कैबिनेट मंत्रियों को सौंपा जिलों का प्रभार

देहरादून: उत्तराखंड में नए नवेले मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी कल ही यह बात कह चुके हैं कि वह बातें कम और काम ज्यादा करेंगे. लिहाजा, पहले दिन ही उत्तराखंड के सबसे बड़े अधिकारी को उन्होंने हटाकर यह बता दिया कि काम में किसी तरह की हीला हवाली नहीं बरती जाएगी. इतना ही नहीं नाराज हुए मंत्रियों को भी कुछ खुद तो कुछ आलाकमान से बात करवा कर मनवा ही लिया. आज विभाग बांटने से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मंत्रियों को अलग-अलग जनपदों में तैनात कर दिया है. यानी आज पुष्कर सिंह धामी ने तमाम मंत्रियों को जनपदों का प्रभारी नियुक्त कर दिया है.

मुख्यमंत्री रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिन मंत्रियों को अलग-अलग जनपदों का प्रभार सौंपा था. अब उन मंत्रियों को पुष्कर सिंह धामी ने अपने हिसाब से जिले बांटने शुरू कर दिये हैं. आज तमाम मंत्रियों को यह बता दिया गया कि आज से ही उन्हें उनके प्रभारी जनपदों में नजर रखनी है.

12370746_didi सरकार ने पोर्टफोलियो से पहले कैबिनेट मंत्रियों को सौंपा जिलों का प्रभार

 

आदेश के अनुसार, सतपाल महाराज को रुद्रप्रयाग और चमोली जनपद का प्रभार सौंपा गया है. इसी क्रम में डॉ. हरक सिंह रावत को टिहरी, बंशीधर भगत को देहरादून, यशपाल आर्य को नैनीताल, बिशन सिंह चुफाल को अल्मोड़ा, सुबोध उनियाल को पौड़ी, अरविंद पांडेय को चंपावत और पिथौरागढ़, डॉ. धन सिंह रावत को हरिद्वार, रेखा आर्य को बागेश्वर और यतीश्वरानंद को उधम सिंह नगर का प्रभार सौंपा गया है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि 10 तारीख के बाद से तमाम मंत्री अपने-अपने जिलों में जाकर भ्रमण करेंगे और जनता के साथ कार्यकर्ताओं को सुनेंगे.

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें