Red Bull प्रमुख कनेक्शन के अंदर मर्सिडीज-एफआईए लगाने में फेरारी से जुड़ते हैं

फेरारी ने सबसे पहले यह संकेत दिया था कि मर्सिडीज कथित तौर पर एफआईए के साथ मिलकर उनके खराब मुद्दों को संबोधित कर रही थी। एफआईए द्वारा एक गलत समय पर तकनीकी निर्देश जारी करने के बाद, मैक्स वेरस्टैपेन ने सुझाव दिया कि यह पूरी तरह से एक टीम (मर्सिडीज) को उनके उछलते मुद्दों को सुलझाने में मदद करने के लिए किया गया था।

Red Bull रेसिंग टीम के प्रिंसिपल क्रिश्चियन हॉर्नर ने मर्सिडीज के एफआईए तकनीकी निर्देश (टीडी) से पहले समाधान के साथ आने के बाद अब फैसले की वैधता पर सवाल उठाया है। फॉर्मूला 1 की शासी निकाय की योजना “ऊर्ध्वाधर दोलनों” की निगरानी के लिए है जो हर टीम को झेलनी पड़ती है, और एक एल्गोरिथम के माध्यम से एक सीमा निर्धारित की जाती है जिसे अभी विकसित किया जाना है।

फेरारी टीडी को चुनौती देने के लिए तत्पर थे, जो उन्हें लगता है कि मान्य नहीं है। बिनोटो ने नए शासन के समय पर भी सवाल उठाया, जो उनका मानना ​​है कि इसका उपयोग केवल मौजूदा नियमों को स्पष्ट करने के लिए किया जा सकता है और नए शासन को लागू करने के लिए नहीं किया जा सकता है।

विवाद तब और गहरा हो गया जब मर्सिडीज ने बाउंसिंग प्रभाव को कम करने के लिए कनाडा में अपनी कारों के फर्श पर दूसरी बार ठहरने के साथ समाधान प्रदर्शित किया। इस कदम ने अधिकांश टीमों को चौंका दिया, क्योंकि निर्देश तब जारी किया गया था जब अधिकांश टीमें मॉन्ट्रियल के भीतर थीं।

“इन चीजों को पेश करने की एक प्रक्रिया है,” हॉर्नर ने कहा, जैसा कि ऑटोस्पोर्ट पर उद्धृत किया गया है। “मुझे लगता है कि जो विशेष रूप से निराशाजनक था वह दूसरा प्रवास था, क्योंकि इस पर एक तकनीकी मंच पर चर्चा की जानी है।

“और यह एक टीम की समस्याओं को सुलझाने के लिए खुले तौर पर पक्षपाती है, जो एकमात्र टीम थी जो तकनीकी निर्देश से पहले भी यहां आई थी,” उन्होंने कहा। “तो उस पर काम करो।”

हॉर्नर की टिप्पणी कनाडाई ग्रां प्री के बाद आई, जहां सभी टीमों के टीम प्रिंसिपल एफआईए द्वारा जारी टीडी पर चर्चा करने के लिए मिले। कई रिपोर्टों ने दावा किया कि बैठक मर्सिडीज के प्रमुख टोटो वोल्फ और उनके बीच गर्म हो गई Red Bull तथा फेरारी समकक्ष।

ऑस्ट्रियाई ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को उनके हेरफेर करने वाले खेलों के लिए “दयनीय” के रूप में वर्णित किया, जब ड्राइवरों की सुरक्षा सवालों के घेरे में थी। हालांकि, हॉर्नर ने इसे “थियेटर का एक बिट” के रूप में वर्णित किया है, क्योंकि नेटफ्लिक्स की बैठक को फिल्माने के लिए मौजूद है, क्योंकि वे ड्राइव टू सर्वाइव के सीजन 5 के लिए कनाडा में वोल्फ का अनुसरण कर रहे थे।

“मुझे लगता है कि उस बैठक में थिएटर का एक तत्व चल रहा था,” हॉर्नर ने कहा। “तो आप जानते हैं, शायद लुईस की नई फिल्म के साथ, [वे] उसे इसके लिए नामांकित कर रहे हैं।”

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें