T20 World Cup: आज हो सकती है टीम इंडिया की घोषणा, ऋषभ पंत या संजू सैमसन, टी20 वर्ल्ड कप के लिए किसका होगा चयन?

image

वर्ल्ड कप के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भी टीम का एलान हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई की चयन समिति और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक मुंबई में होगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा सोमवार (12 सितंबर) को हो सकती है। यह टूर्नामेंट 16 अक्तूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। टीम इंडिया 2007 के बाद पहली बार खिताब जीतने के लिए उतरेगी। वर्ल्ड कप के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भी टीम का एलान हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई की चयन समिति और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक मुंबई में होगी। अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल की वापसी करीब-करीब तय है। दोनों चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। इस दौरान उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में खुद को फिट करने के लिए मेहनत की और फिटनेस टेस्ट को पास किया।

मोहम्मद शमी और दीपक चाहर अन्य तेज गेंदबाज हैं जो टीम में जगह बनाने की दौड़ में हैं। आवेश खान को टीम से बाहर किए जाने की उम्मीद है। भुवनेश्र कुमार की जगह पक्की है। अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर को लेकर फैसला करना मुश्किल होगा। स्पिन विभाग में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई के बीच सीधा मुकाबला होगा।

विकेटकीपिंग के लिए भी चयनकर्ता किसका चयन करते हैं इस पर सबकी नजर है। अनुभवी दिनेश कार्तिक एशिया कप में सिर्फ एक ही गेंद खेल सके थे। फिर भी उनका चयन तय माना जा रहा है। ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से टीम प्रबंधन निराश है। पंत की टक्कर संजू सैमसन से है। चयनकर्ता इनदोनों में से किसी एक को चुनेंगे।

Share this content:

Previous post

Bengaluru: मरीज की सर्जरी करने जा रहे डॉक्टर जाम में फंसे, 3 किमी की दौड़ लगाकर पहुंचे अस्पताल और बचाई जान

Next post

Goa: सामाजिक कार्यकर्ता का दावा-गोवा बार के मालिक और स्मृति ईरानी परिवार से जुड़ी फर्म के बीच था लीज एग्रीमेंट

देश/दुनिया की खबरें