पीएमजीएसवाई को सड़क के शीघ्र सुधारीकरण के दिए निर्देश

सड़क के शीघ्र सुधारीकरण के दिए निर्देश
जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने ग्राम पंचायत खैनुरी में आकर जन समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों की मांग पर डीएम ने आपदा से क्षतिग्रस्त चमोली-खैनुरी (10 किमी) मार्ग का निरीक्षण किया और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को सड़क सुधारीकरण के लिए शीघ्र उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

बीते 29 नवंबर को चमोली-खैनुरी सड़क के सुधारीकरण की मांग को लेकर खैनुरी गांव के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने वाद्ययंत्रों के साथ प्रदर्शन किया था। तब डीएम ने ग्रामीणों से गांव में आने का वायदा किया था। शुक्रवार को जिलाधिकारी खैनुरी गांव पहुंचे। उन्होंने कहा कि सड़क सुधारीकरण के लिए आपदा न्यूनीकरण में शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। इसको जल्द से जल्द स्वीकृत कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने पीएमजीएवाई के अधिशासी अभियंता को प्रभावित काश्तकारों की भूमि और भवन का मुआवजा उपलब्ध कराने के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने इस सड़क पर भूस्खलन एवं बरसाती नाले की समस्या का स्थायी समाधान, वन विभाग एवं पीएमजीएसवाई के माध्यम से संयुक्त सर्वे कर राज्य आपदा न्यूनीकरण में प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।
पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता परशुराम चमोली ने कहा कि मार्ग के सुधारीकरण के लिए 3.7 करोड़ का प्रस्ताव राज्य आपदा न्यूनीकरण में शासन को भेज दिया गया है। इस मौके पर संयुक्त मजिस्ट्रेट डा. दीपक सैनी, खंड विकास अधिकारी शिव सिंह भंडारी, ग्राम प्रधान रेखा देवी आदि मौजूद रहे।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें