इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान को बड़ी राहत दी: तोशाखाना मामले को खारिज कर दिया गया और जमानत याचिका को भी मंजूरी दी गई

इस्लामाबाद हाईकोर्ट

इस्लामाबाद: इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ी राहत दी है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को खान की जमानत याचिका को मंजूरी दी और तोशाखाना मामले को अस्वीकार कर दिया। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति आमिर फारूक ने निर्णय दिया है।

इस्लामाबाद में आज पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। आज छह जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी। 9 मई, जब इमरान खान को पाकिस्तानी रेंजर्स ने अल कादिर ट्रस्ट मामले के सिलसिले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर गिरफ्तार किया था, से जुड़ी जमानत याचिकाओं पर भी सुनवाई होगी।

इमरान खान महंगे उपहार खरीदने में व्यस्त हैं, जिनमें एक महंगी ग्रेफ कलाई घड़ी भी शामिल है, जिसे उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में राज्य डिपॉजिटरी से रियायती मूल्य पर प्राप्त किया था और फिर उसे अधिक मूल्य पर बेच दिया था। 1974 में स्थापित, तोशखाना एक विभाग है जो शासकों, सांसदों, नौकरशाहों और अधिकारियों को सरकारों, राज्यों और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण उपहारों को संग्रहित करता है।

Share this content:

Previous post

शाहरुख खान की दुर्घटना: शाहरुख को शूटिंग के सेट पर चोट लगी, खून रोकने के लिए सर्जरी करनी पड़ी

Next post

China: 6 साल का बच्चा मां की पिटाई से बचने के लिए पांचवी मंजिल से कूदा, वीडियो वायरल होने के बाद कानून बनाने की मांग

देश/दुनिया की खबरें