आप के विधायक अब्दुल रहमान पर छेड़छाड़ के आरोप में हुई FIR दर्ज

आप के विधायक अब्दुल रहमान पर छेड़छाड़ के आरोप में हुई FIR दर्ज

दिल्ली के जाफराबाद थाने में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक अब्दुल रहमान के खिलाफ रविवार रात को FIR दर्ज की गई है. उनके ऊपर महिला से छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाया गया है. एफआईआर दर्ज होने के बाद अब्दुल रहमान की मुश्किलें बढ़ सकती है. रहमान सीलमपुर विधानसभा सीट से AAP के विधायक है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, जाफराबाद इलाके में महिला ने विधायक पर छेड़छाड़ और मारपीट का लगाया आरोप लगाया है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने किया केस दर्ज किया है. विधायक सोमवार रात जाफराबाद इलाके मे नगर निगम उप चुनाव के दौरान मौजूद थे. तभी उनकी महिला के साथ कोई बहस हुई थी. फिलहाल महिला के आरोपों के आधार पर पुलिस मामले की जांच करने में जुटी हुई है.

दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच पहली बार हुए हैं चुनाव

कोरोनावायरस महामारी के बीच राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार कोई चुनाव हुआ है. मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह साढ़े सात बजे शुरू हुआ था. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के बीच है. तीनों ने कोविड-19 महामारी के बीच हुए चुनाव में अपनी-अपनी जीत का भरोसा जताया.

327 केंद्र मतदान केंद्रों पर हुई वोटिंग

दिल्ली के राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के तहत दो वार्ड और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के तीन वार्ड के उपचुनाव में करीब 2.42 लाख मतदाता है. दिल्ली के शालीमार बाग (उत्तर), रोहिणी-सी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर वार्ड में उपचुनाव हुआ है. चुनाव निकाय ने बताया कि शालीमार बाग (उत्तर) महिलाओं के लिए आरक्षित है, जबकि त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी एससी श्रेणी के लिए आरक्षित हैं. इन उपचुनाव को 2022 की शुरुआत में सभी 272 एमसीडी वार्ड में होने वाले चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. मतदान के लिए 327 केंद्र बनाए गए थे और इसके लिए 26 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनका भविष्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया है

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें