मंत्री अग्रवाल ने अंतरराष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में दो स्वर्ण जीतने पर मंयक गिरी को सम्मानित किया

खदरी खड़क, नेपाल: खेल ने बच्चों की प्रतिभा को बढ़ावा देने का महत्वपूर्ण माध्यम साबित किया है, और नेपाल के खदरी खड़क क्षेत्र में एक ऐसा घटना हुआ है जिसने योग के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का अद्वितीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। राजकीय इंटर कॉलेज, खदरी खड़क में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक जीतकर मयंक कुमार गिरी को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय के पूर्व छात्र मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा किया गया और इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री भी उपस्थित रहे।

डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने इस मौके पर दी गई बधाई में कहा कि बच्चों में प्रतिभा बहुत है, और उन्हें तराशने की आवश्यकता है। वे बच्चों को सही मार्ग पर ले जाने की आदत को प्रमोट करने के लिए सराहना करते हैं, क्योंकि यह भविष्य में उनके लिए एक उज्ज्वल राह हो सकती है।

उन्होंने दिखाया कि आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘खेलो इंडिया’ अभियान के तहत, खिलाड़ियों को उनकी प्रतिभा दिखाने का अधिक अवसर मिल रहा है, और इसका परिणाम साफ़ दिख रहा है। इसके परिणामस्वरूप, भारत के खिलाड़ियों ने एशियाई गेम्स में 107 पदक प्राप्त किए हैं, जो इतिहास में पहली बार है।

डॉ. अग्रवाल ने मयंक कुमार गिरी को एक उदाहरण के रूप में प्रशंसा की, कहते हुए कि वह ऋषिकेश विधानसभा की शान हैं और योग के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परिचय करते हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में एक ओर नशे का कारोबार तेजी से फैल रहा है, जबकि दूसरी ओर मयंक गिरी जैसे उदाहरण अपने क्षेत्र, प्रदेश और देश का नाम गर्व से विदेश में रोशन कर रहे हैं।

इस घटना ने योग के माध्यम से बच्चों के लिए मनोबल बढ़ाने के महत्वपूर्ण संदेश को प्रमोट किया है और मयंक कुमार गिरी जैसे उदाहरण को सम्मानित करते हुए, खदरी खड़क क्षेत्र ने युवा पीढ़ियों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को प्रकट किया है।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष श्यामपुर दिनेश पयाल, पूर्व ब्लॉक प्रमुख डॉ केएस राणा, गुरुकुल कांगड़ी के संकाय अध्यक्ष डॉक्टर सुरेंद्र कुमार, जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान, निदेशक उगते योग पीठ राजेंद्र प्रसाद, पूर्व प्रधान खदरी सरोप सिंह पुंडीर, ग्राम प्रधान खदरी संगीता थपलियाल, प्रधानाचार्य खदरी इंटर कॉलेज डीएस कंडारी, सुरेंद्र रयाल, कमला नेगी, मनोज राणा, सोनी रावत, पद्मा नैथानी, सुनीता रावत, गंभीर राणा, प्रदीप धस्माना, बृजमोहन कंडवाल, महावीर उपाध्याय, मानवेंद्र कंडारी, लक्ष्मण चौहान, क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना चौहान, श्रीकांत रतूड़ी, संदीप आर्ट, टेक सिंह राणा आदि उपस्थित रहे।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें