उत्तराखंड में फिर TSR सरकार…

उत्तराखंड में फिर TSR सरकार…

देहरादून । खबर ही हेडिंग चौंकाने वाली है लेकिन है शत प्रतिशत सत्य। जी हां, उत्तराखंड में फिर टीएसआर ही सरकार चलाएंगे। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत होंगे। संसदीय बोर्ड के फैसले के बाद विधानमंडल दल की बैठक में तीरथ सिंह के नाम पर आखिर मुहर लग गई। आज शाम चार बजे तीरथ सिंह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

tirath-300x200 उत्तराखंड में फिर TSR सरकार…

तीरथ सिंह रावत पौड़ी संसदीय सीट से सांसद हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद इस सीट पर लोकसभा का उपचुनाव होगा। साथ ही तीरथ सिंह रावत को अब विधानसभा का उपचुनाव लड़ना होगा।

तीरथ सिंह रावत का नाम जैसे ही फाइनल हुआ, सभी चौंक गए। क्योंकि जिन बड़े बड़े नामों की कयासबाजी मुख्यमंत्री पद के लिए लगाई जा रही थी वो गलत साबित हुई। तीरथ सिंह रावत का नाम दूर दूर तक कहीं भी नहीं लिया जा रहा था।

तीरथ सिंह रावत एक सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं और बीजेपी संगठन में काम करने का उन्हें लंबा अनुभव है। मुख्यमंत्री पद पर नाम का ऐलान होने के बाद तीरथ सिंह रावत मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार के अधूरे कार्यों को वे पूरा करेंगे और त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा की गई घोेषणाओं को पूरा किया जाएगा।

बुधवार को राजभवन परिसर मे आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल  बेबी रानी मौर्य ने मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव  ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर विधायकगण, वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें