सीएम तीरथ सिंह के पांच बड़े फैसले, चारों तरफ हो रही वाहवाही

सीएम तीरथ सिंह के पांच बड़े फैसले, चारों तरफ हो रही वाहवाही

 

देहरादून । नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चार्ज संभालते ही चार ऐसे बड़े फैसले लिए कि उनकी चारोंतरफ तारीफ होने लगी है।

पहला फैसला कुंभ को लेकर। तीरथ सिंह रावत ने जब ऐलान किया कि कुंभ का आयोजन भव्य होगा और इसमें आने के लिए किसी के लिए कोई रोकटोक नहीं होगी। कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा लेकिन कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना किसी के लिए अनिवार्य नहीं होगा। इस फैसले का पूरे देश में स्वागत हो रहा है। पूरा संत समाज भी खुश है। संत समाज सीएम को निडर और तुरंत फैसले लेने वाला बता रहा है।

दूसरा फैसला गैरसैंण मंडल को लेकर है। उन्होंने हालांकि इस पर अभी फैसला नहीं किया है लेकिन कहा है कि इस पर पुनर्विचार किया जाएगा। इतने भर से इस फैसले को लेकर विरोध के स्वर थमने लगे हैं और उनके बयान का स्वागत हो रहा है।

तीसरा बयान उनका देवस्थानम बोर्ड को लेकर था। सीएम ने कहा कि इस फैसले पर भी दोबारा विचार किया जाएगा। तीर्थ पुरोहितों में उम्मीद जगी है कि अब उनके हितों का ध्यान रखा जाएगा और तीरथ सिंह इस फैसले को पलट सकते हैं।

चौथा फैसला घाट क्षेत्र की सड़क को लेकर है। तीरथ सिंह ने कहा कि गैरसैंण सत्र के दौरान प्रदर्शन करने वाले जिन लोगों के खिलाफ मुकदमे दायर किए गए थे वे वापस लिए जाएंगे और घाट क्षेत्र की सड़क के चौड़ीकरण का काम जल्द कराया जाएगा।

पांचवां फैसला कोविड काल में दर्ज मुकदमें वापस लेने का है। तीरथ के इस फैसले से भी लोग बेहद खुश हैं।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें