चैतीमेला दो अप्रैल से, तैयारियों को अंतिम रुप देने पर हुई चर्चा

काशीपुर। ऐतिहासिक चैती मेले की तैयारियों को लेकर नगर निगम सभागार में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों और मेला भागीदारों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में तैयारियों पर बिंदुवार चर्चा की गई। व्यवस्था में लगे ठेकेदारों को कार्य समयबद्ध ढंग से पूरा करने के निर्देश दिए।

बुधवार को मेला मजिस्ट्रेट अभय प्रताप सिंह व एसपी चंद्रमोहन की मौजूदगी में हुई बैठक में मेले के दौरान यातायात व्यवस्था, खोखराताल की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराने, पार्किंग स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे और मंदिर के पूर्वी गेट पर मजबूत बैरिकेडिंग लगवाने पर चर्चा हुई। बैठक में सिंचाई विभाग के एई ने बताया कि महादेव नहर की साफ-सफाई की जा रही है। इस दौरान दो अप्रैल से 30 अप्रैल तक चैती मेले के आयोजन पर सहमति बनी। पार्षद अनिल कुमार ने मां बाल सुंदरी देवी के डोला मार्ग को ठीक करने की मांग की। बैठक में मेला परिसर में पर्याप्त पेयजल, विद्युत आपूर्ति और शौचालय आदि की व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हुई। तय हुआ कि मंदिरों पर अमीनों, होमगार्ड और पीआरडी जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। बैठक में सीओ वीर सिंह, एसएनए आलोक उनियाल, फईम खां, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलजीत सिंह, मेला भागीदार पंडा विकास अग्निहोत्री, पंडा वंश गोपाल अग्निहोत्री, पंडा कृष्ण गोपाल, पंडा मनोज अग्निहोत्री, शक्ति अग्निहोत्री, वंदना अग्निहोत्री के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

विद्यादत्त को चैतीमेला थाने का चार्ज
काशीपुर। सुरक्षा की दृष्टि से मेले में अस्थायी पुलिस थाना स्थापित किया है। आईटीआई के थाना प्रभारी विद्यादत्त जोशी को चैतीमेला थाना प्रभारी का अतिरिक्त प्रभार दिया है। एसपी चंद्रमोहन ने बताया कि थाने के लिए फोर्स और पीएसी की डिमांड की गई है। मेले में आने वाले व्यापारियों और दुकानदारों का सत्यापन किया जाएगा।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें