Kumaon News: कुमाऊं कमिश्नर ने पॉलिथीन का प्रयोग बंद करने के दिए निर्देश

हल्द्वानी। सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलिथीन को लेकर कुमाऊं कमिश्नर ने मंडल के जिलाधिकारियों और एसएसपी के साथ वर्चुअल बैठक की। कमिश्नर ने जिलाधिकारियों को सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलिथीन आपूर्ति कर्ताओं पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उधर नगर आयुक्त हल्द्वानी को कूड़े और सिंगल यूज प्लास्टिक पर कार्रवाई करने और कूड़े को हटाने के निर्देश दिए हैं।

कमिश्नर रावत ने कैंप कार्यालय हल्द्वानी से वर्चुअल माध्यम से बैठक लेते हुए कहा कि प्रशासन-पुलिस के साथ मिलकर प्रतिबंधित पॉलिथीन आपूर्ति कर्ताओं पर कार्रवाई करें। उन्होंने आबादी क्षेत्र से कबाड़ की दुकानों को हटाने के निर्देश दिए। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि समस्त थानाध्यक्षों को तीन दिन के भीतर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

कमिश्नर ने कहा कि भवन निर्माण करने वाले लोग सड़क पर निर्माण सामग्री फैला रहे हैं। इससे यातायात बाधित हो रहा है। उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

वीसी में जिलाधिकारी नैनीताल धीराज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आशीष चौहान, बागेश्वर रीना जोशी, चंपावत नरेंद्र सिंह भंडारी, अपर आयुक्त जेएस नगन्याल आदि मौजूद रहे।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें