बागेश्वर समाचार: मेलाडुंगरी हेलीपैड से हल्द्वानी के लिए हेली सेवा की मांग

0
8389


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

गरुड़ (बागेश्वर): होटल संचालकों और गरुड़ के जनप्रतिनिधियों ने हेली सेवा की मांग की

पर्यटन व्यवसाय के कौसानी के होटल संचालकों और गरुड़ विकासखंड के प्रतिनिधियों ने उत्तराखंड सरकार से मोटर मार्गों की खराब हालत को देखते हुए हेली सेवा की मांग की है। उन्होंने एक पत्र में, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को इस मांग की जानकारी दी है, जिसमें कौसानी के होटल संचालकों और गरुड़ पंचायत के प्रतिनिधियों ने बताया है कि बागेश्वर, अल्मोड़ा और नैनीताल जिलों के मोटर मार्गों की वर्तमान हालत बेहद खराब हैं।

इसके परिणामस्वरूप, वे हेली सेवा की शुरुआत करने की मांग कर रहे हैं, जिससे पर्यटन और स्थानीय विकास को सहायता मिल सके।

ग्राम प्रधान संगठन के संरक्षक प्रकाश कोहली, बीसूका के पूर्व जिला उपाध्यक्ष भुवन पाठक, होटल एसोसिएशन कौसानी के अध्यक्ष बबलू नेगी, विपिन उप्रेती, बैजनाथ मंदिर समूह के संरक्षक भगवत गिरी गोस्वामी, बैजनाथ के पूर्व प्रधान राजू गोस्वामी ने जल्द हेली सेवा शुरू करने की मांग की है।
तहसील क्षेत्र के कई गांवों के ग्रामीणों का कहना है कि जिले का कोई व्यक्ति बीमार पड़ जाता है तो उसे इलाज के लिए हल्द्वानी के अस्पताल तक ले जाने में वाहन से कम से कम सात घंटे लग जाते हैं। कई मरीजों को खतरा भी रहता है।

सात और 15 को रहेगा अवकाश

बागेश्वर डीएम अनुराधा पाल ने मैन्युअल ऑफ गवर्नमेंट ऑडर्स में दिए गए अधिकार के तहत अन्वष्टका और भैया दूज का अवकाश घोषित किया है।

डीएम ने बताया कि आगामी सात अक्तूबर को नवमी श्राद्ध या अन्वष्टका और 15 नवंबर को भैया दूज का अवकाश रहेगा। अवकाश शिक्षण संस्थानों और कार्यालयों में लागू होगा जबकि बैंक, कोषागार और उपकोषागार में प्रभावी नहीं होगा।