उत्तराखंड: स्वास्थ्य सचिव ने जिले के सभी विभागों की दौड़ की, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी चेतावनी

0
689


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

उत्तराखंड: स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार के दौरे के दौरान चिकित्सालयों का निरीक्षण और डेंगू महाअभियान की जांच

स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार ने आज पौड़ी जिले के एक दिवसीय दौरे के दौरान जिले के सभी विभागों का निरीक्षण किया, जिसमें वे स्वास्थ्य सुविधाओं और डेंगू महाअभियान की वास्तविकता की जांच करेंगे।

स्वास्थ्य सचिव ने इस दौरान पौड़ी जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पैठाणी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिरपालीसैण, और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैण का निरीक्षण किया।

उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार और अस्पतालों की व्यवस्थाओं पर चिंता व्यक्त की, और जल्द सुधार की मांग की।

सचिव स्वास्थ्य ने पौड़ी जिला चिकित्सालय में विभिन्न जांच रिपोर्टों के आंकड़ों को रजिस्टर में व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं और उन्होंने पीपीपी मोड में संचालित जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं से संतुष्ट थे। उन्होंने दावा किया कि वर्ल्ड बैंक जिला चिकित्सालय बिल्डिंग को दिसंबर 2024 तक चालित किया जाएगा और वही स्थिति चिकित्सालय के संबंध में होगी।

इस दौरान, उन्होंने डेंगू के संबंध में एलाइजा कलेक्शन की रिपोर्ट का भी मॉनिटरिंग करने के लिए चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया।

चिकित्सालय में भर्ती डेंगू के तीन मरीजों की एलिसा रिपोर्ट भी मांगी गई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उन्हें मोबाइल फोन पर दिखा दी। इसके परिणामस्वरूप, सचिव स्वास्थ्य ने सभी जांच रिपोर्टों के आंकड़ों को रजिस्टर में रखने की चेतावनी दी।