देवाल में, अटल आदर्श राइका क्षेत्र के शिक्षा अभिभावक संघ के नेता गोविंद सोनी और विद्यालय प्रबंध समिति के धन सिंह भंडारी को उनके नए अध्यक्ष के तौर पर चुना गया।

0
187


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

देवाल, उत्तराखंड: शिक्षा क्षेत्र में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है, जब अटल आदर्श राइका क्षेत्र के शिक्षा अभिभावक संघ ने नए नेता का चयन किया। इस मौके पर, गोविंद सोनी को शिक्षा अभिभावक संघ के नए अध्यक्ष और धन सिंह भंडारी को विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

इस घटना का आयोजन अटल आदर्श राइका क्षेत्र के प्रमुख कालेज के प्रांगण में किया गया, और यहाँ पर शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न प्रतिनिधित्वों ने भाग लिया। इस घटना में नये नेता के चयन के साथ ही शिक्षा क्षेत्र में सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण विचार-विमर्श भी हुआ।

इस घटना के मौके पर शिक्षा अभिभावक संघ की नई कार्यकारिणी टीम का गठन भी हुआ, जिसमें अध्यक्ष के साथ-साथ प्रधानाचार्य को पदेन उपाध्यक्ष, प्रमिला टोलियां को पदेन सचिव, हरेंद्र सिंह बिष्ट को कोषाध्यक्ष, और प्रताप सिंह रावत, कलम सिंह बिष्ट को सदस्य के रूप में चुना गया। इसके साथ ही, कई सदस्य भी नई कार्यकारिणी में शामिल हुए, जो शिक्षा क्षेत्र में सुधार के प्रति अपने समर्थन और सुझाव प्रदान करेंगे।

इस घटना के परिणामस्वरूप, शिक्षा क्षेत्र में अंग्रेजी और अर्थशास्त्र के प्रवक्ताओं के पद भरने का मांग किया गया, जो पिछले 5 वर्षों से रिक्त थे। इसके साथ ही, कॉलेज के प्रबंधन में अनुशासन की मांग करने के साथ-साथ प्रयाप्त कक्षा-कक्षों का निर्माण करने की चर्चा भी हुई।

इस घटना के माध्यम से, शिक्षा क्षेत्र के विकास और सुधार के प्रति लोगों का समर्थन दिखाते हुए, देवाल क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में नयी ऊर्जा और दिशा मिली है। नए नेताओं के माध्यम से, यहाँ के शिक्षा प्रणाली में सुधार के लिए नए द्वार खुले हैं, और आने वाले समय में इस क्षेत्र में और भी सकारात्मक परिवर्तनों की उम्मीद है।