मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बद्री-केदारनाथ धाम के दर्शन करेंगे: अजेंद्र अजय

0
1505


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

5 अक्टूबर को, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बद्री-केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। इस अत्यंत महत्वपूर्ण धार्मिक यात्रा के लिए तैयारी जोरों पर है, और यह यात्रा धार्मिक पर्यटन को नयी ऊँचाइयों तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है।

बद्री-केदार समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस यात्रा से पूरे विश्व के लोगों को एक सकारात्मक संदेश मिलेगा। वह कहते हैं कि 7 अक्टूबर को योगी आदित्यनाथ केदारनाथ पहुंचेंगे और 8 अक्टूबर को बद्रीनाथ की यात्रा करेंगे, और उनकी यात्रा के दौरान उन्होंने रात्रि विश्राम केदारधाम में करने का निश्चित किया है। इसके लिए बद्री-केदार समिति तैयारी कर रही है।

अजेंद्र अजय ने बताया कि योगी आदित्यनाथ केंद्रीय गृहमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली मध्य जोन की बैठक में नरेंद्र नगर पहुंचेंगे, जहां से वह इन दोनों धामों के दर्शन के लिए जाएंगे।

अजेंद्र अजय ने इस साल के श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि की ख़बर दी, और यह अद्वितीय स्थापना का अंदाज़ हो सकता है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि के साथ-साथ अधिक लोग इस धार्मिक यात्रा में भाग लेने का इरादा कर रहे हैं, जो पहले कभी नहीं हुआ था। वे कहते हैं कि मई और जून महीने से ही श्रद्धालुओं का उत्तराखंड आना शुरू हो गया है और उनकी उपस्थिति के कारण पर्यटन व्यवसाय को बड़ा पुश मिल रहा है।

इस यात्रा के माध्यम से, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हिन्दू धर्म के प्रति अपना समर्पण दिखाया है और धार्मिक पर्यटन को प्रमोट करके विश्वभर में भारतीय संस्कृति और धर्म को बढ़ावा दिया है। उनकी इस यात्रा से धार्मिक पर्यटन को नयी गति मिल सकती है, और उत्तर प्रदेश को धार्मिक यात्रा के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान के रूप में उभारा जा सकता है।

इस प्रतीत होता है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में धार्मिक और पर्यटन सेक्टर का विकास हो रहा है, और वह अपने नेतृत्व में राज्य को नए मील के उच्चाईयों तक पहुंचाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।