Israel Hamas War: इजरायल और फलस्तीन में रहने वाले भारतीयों के लिए बड़ी खबर, 24 घंटे इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी

0
67


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

इजरायल पर शनिवार तड़के फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर महज 20 मिनट में 5 हजार रॉकेट दागे। हमले में अब तक दोनों तरफ से (इजरायल और फिलिस्तीन) 500 से ज्यादा लोगों के मौत की बात सामने आ रही है। 1500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। ये संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीनी चरमपंथी हमास समूह के खिलाफ जंग का ऐलान करने के बाद गाजा पट्टी में लगातार हमले जारी हैं।

यरुशलम में फंसे मेघालय के 27 लोग

पवित्र तीर्थयात्रा के लिए यरुशलम की यात्रा करने वाले मेघालय के 27 नागरिक बेथलहम में फंस गए हैं। मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने ट्वीट कर लिखा, मैं उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए विदेश मंत्रालय के संपर्क में हूं।

WhatsApp नंबर किया जारी

फलस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, “सार्वजनिक सूचना मौजूदा सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर, फिलिस्तीन में भारतीय नागरिक किसी भी आपात स्थिति या आवश्यक सहायता के लिए 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन पर सीधे भारत के प्रतिनिधि कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं: जव्वाल: 0592-916418, व्हाट्सएप: +970 -59291641।”

इस्राइल के पीएम ने दी चेतावनी
इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के आतंकियों को चेतावनी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमास के हर ठिकानों को ध्वस्त कर देंगे। शहरों को मलबे में बदल देंगे। मैं गाजा के लोगों से कहना चाहता हूं कि शहर अभी छोड़ दो क्योंकि हम ताबड़तोड़ कार्रवाई करेंगे।

इजरायल में नेपाल के नौ नागरिक घायल, नेपाल के पीएम ने व्यक्त की संभावनाएं

इज़रायल में हमास आतंकवादी समूह द्वारा किए गए आतंकवादी हमले में कम से कम नौ नेपाली नागरिक घायल हो गए, नेपाल सरकार ने इस  हमले की निंदा की है और तेल अवीव के साथ एकजुटता दिखाई है। नेपाली विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि नेपाली सरकार ने हमले में “बहुमूल्य मानव जीवन के नुकसान” की कड़ी निंदा की है, जिसमें “कई लोग घायल भी हुए हैं।” नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने भी मामले में टिप्पणी की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं इस्राइल में हुए आतंकी हमले की निंदा करता हूं। हमले में नौ नेपाली घायल हुए हैं। मैं नेपालियों सहित अन्य पीड़ितों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

इजरायल में सुरक्षित जगह पर पहुंची एक्ट्रेस  नुसरत भरूचा
फिल्म अभिनेत्री नुसरत भरूचा, जो हाइफी फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए इज़राइल गई थी और हमास के हमले के बाद उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था, वह सफलतापूर्वक एयरपोर्ट एरिया में पहुंच गई हैं। यह एरिया तुलनात्मक रूप से सुरक्षित है और जल्द ही वह इज़राइल से बाहर उड़ान भरने वाली हैं।