Operation Ajay: इस्राइल में फंसे देहरादून के लोगों की हुई वतन वापसी, सरकार का जताया आभार

0
72
अक्षय कुमार


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध की वजह से भारत वहां मौजूद अपने नागरिकों के लिए चिंतित है। इजरायल से भारतीय नागरिकों की सकुशल वापसी के लिए भारत ने ‘ऑपरेशन अजय’ शुरू किया है। इस निकासी ऑपरेशन के तहत इजरायल से भारतीयों का दूसरा बेड़ा दिल्ली पहुंच गया है। 235 भारतीय नागरिकों को लेकर विशेष विमान दिल्ली पहुंचा है। नागरिकों के स्वागत के लिए विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह एयरपोर्ट पर मौजूद हैं।

भारतीय नागरिकों के दूसरे बैच में दो नवजात समेत 235 नागरिक शामिल रहे। इसमें देहरादून की एक युवती को ऑपरेशन अजय के माध्यम से सुरक्षित दिल्ली लाया गया।  जहां उत्तराखंड सरकार के प्रतिनिधि द्वारा एयरपोर्ट पर देहरादून की महिला को रिसीव किया गया।

देहरादून की रहने वाली सोभिका परिमार ने सकुशल वतन वापसी पर सरकार का आभार व्यक्त किया। ऑपरेशन अजय के माध्यम से शुक्रवार को भी देहरादून के एक युवक और युवती को उनके घर पहुंचाया गया। दोनों को शुक्रवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर उत्तराखंड सरकार के प्रतिनिधि ने रिसीव किया।

इनमें आयुष मेहरा देहरादून के रहने वाले हैं। वहीं, आरती जोशी रानीपोखरी की रहने वाली हैं। एयरपोर्ट से इन दोनों को उत्तराखंड सदन ले जाकर भोजन आदि की व्यवस्था की गई। इसके बाद दोपहर के वक्त सड़क मार्ग से दोनों को देहरादून भेजा गया था। देर शाम तक दोनों अपने-अपने घर पहुंच गए।