Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने राजस्थान के लिए बनाया प्लान, जेपी नड्डा के घर हुई कोर कमेटी की हुई बैठक, जल्द हो सकते हैं बड़े ऐलान

0
774

Rajasthan BJP Core Committee Meeting: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा के आवास पर हुई राजस्थान कोर कमेटी की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

Rajsthan BJP Core Committee Meeting In Delhi: राजस्थान सहित देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सभी दलों ने मोहरे सजाने शुरू कर दिए है. चुनावी रण में जीत हासिल कर राजस्थान में अपनी सरकार बरकरार रखने के लिए एक तरफ सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए कई दौर की बैठक की है. दूसरी ओर राज्य में सरकार गठन की कवायत में जुटी बीजेपी भी पीछे नहीं रह रही.

शुक्रवार (20 अक्टूबर) को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी की राजस्थान कोर ग्रुप की बैठक हुई है. इसमें गृहमंत्री अमित शाह शामिल हुए हैं. दोपहर के समय यह बैठक शुरू हुई जिसमें पार्टी के सांगठनिक महामंत्री बिएल संतोष के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया भी शामिल हुईं.

कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए ये नेता
पार्टी के अन्य बड़े नेताओं में प्रहलाद जोशी, गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, सतीश पूनिया के साथ सीपी जोशी, अरुण सिंह, कुलदीप बिश्नोई, राजेंद्र राठौड़ भी शामिल हुए. पार्टी के राजस्थान के लिए चुनाव प्रभारी नितिन पटेल और सह प्रभारी विजय रहाटकर भी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में शामिल रहे हैं.

उम्मीदवारों पर हुई चर्चा
सूत्रों ने बताया है कि इसमें सीटों पर उम्मीदवारों के चयन से लेकर, राजस्थान में चुनाव की रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई है. दावा किया जा रहा है कि जल्द ही पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. हालांकि इस बारे में बीजेपी की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन सूत्रों ने बताया है कि कई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं, जिनकी घोषणा जल्द होगी.

वसुंधरा को CM कैंडिडेट घोषित करने की हो रही मांग 
आपको बता दें कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को सूबे में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री कैंडिडेट घोषित करने की मांग उनके समर्थन कर रहे हैं. हालांकि कोर कमेटी की बैठक में इस बारे में कोई चर्चा हुई है या नहीं, इस पर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

बहरहाल पार्टी की ओर से एक दिन पहले राजनाथ सिंह ने रुख स्पष्ट करते हुए साफ कर दिया है कि बीजेपी में एक ही पद पर लंबे समय तक किसी व्यक्ति को नहीं रखा जाता. जब जहां जिस तरह से नेताओं की जरूरत पड़ती है, वैसी जिम्मेदारी पार्टी की ओर से दी जाती है. उन्होंने इस बात की भी उम्मीद जताई थी कि वसुंधरा राजे को बीजेपी की ओर से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे वह बखूबी निभाएंगी.

अब जबकि कोर कमेटी की बैठक हुई है तो पार्टी क्या कुछ घोषणा करती है, इस पर सभी की निगाहें टिक गई हैं. आपको बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को एक चरण में चुनाव होने हैं.