बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि केदारनाथ व बदरीनाथ धाम में समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है

0
2974


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

देहरादून 28 नवंबर।
श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि केदारनाथ और बदरीनाथ धामों में सुरक्षा की सम्पूर्ण व्यवस्था की गई है। इन धामों में पुलिस सुरक्षा के साथ-साथ बीकेटीसी के कर्मचारी भी तैनात हैं। इन दोनों मंदिरों में आईटीबीपी (आईडेंटिफाइड टूडिप्रिंट बियोमेट्रिक पासिव आईडेंटिफिकेशन) की तैनाती के लिए सरकारी स्तर पर प्रयास जारी हैं।

केदारनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीडिया में प्रकाशित समाचार पर प्रतिक्रिया देते हुए, बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने बताया कि केदारनाथ धाम में कपाट बंद होने के बाद नौ सुरक्षाकर्मी (डेढ़ सेक्शन पीएसी) और पांच सिविल पुलिस जवान ड्यूटी पर तैनात हैं। इसके साथ ही, वहां बीकेटीसी के दो कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि बदरीनाथ धाम में लगभग दो दर्जन से अधिक पीएसी व नागरिक पुलिस के जवान मंदिर की सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं। इसके अलावा बीकेटीसी के चार कार्मिक भी ड्यूटी पर तैनात हैं।

उन्होंने बताया कि गत वर्ष की भांति दोनों धामों में शीतकाल में भारत तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों की तैनाती के लिए शासन स्तर से प्रयास किए जा रहे हैं।

•प्रेषक मीडिया प्रभारी बीकेटीसी