शाहजहांपुर में भयंकर दुर्घटना: ट्रक ने 12 श्रद्धालुओं की मौत, सभी ऑटो से गंगा स्नान करने जा रहे थे

0
635
शाहजहांपुर में भयंकर दुर्घटना: ट्रक ने 12 श्रद्धालुओं की मौत, सभी ऑटो से गंगा स्नान करने जा रहे थे


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। अल्हागंज थाना क्षेत्र में बरेली-फर्रुखाबाद हाईवे पर एक ऑटो को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में बारह श्रद्धालु मारे गए हैं।

शाहजहांपुर के थाना मदनापुर क्षेत्र के गांव दमगड़ा से गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं के ऑटो को ट्रक ने टक्कर मार दी। भयानक सड़क हादसे में बारह लोग मारे गए। हादसा बरेली-फर्रुखाबाद हाईवे पर अल्हागंज के गांव सुगसुगी के पास बृहस्पतिवार सुबह 10:30 बजे हुआ था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों से संवेदना व्यक्त की है।

ये लोग हुए हादसे का शिकार 
लालाराम पुत्र वेदराम
पुत्तू लाल पुत्र वेदराम
सियाराम पुत्र माखनपाल
सुरेश पुत्र माखनपाल
लवकुश पुत्र चंद्रपाल
यतीराम पुत्र सीताराम
पोथीराम पुत्र नोखेराम
बसंता पत्नी नेत्रपाल,
ऑटो चालक अनंतराम पुत्र नेत्रपाल
रंपा पत्नी ऋषिपाल निवासी लहसना, जलालाबाद

बताया जाता है कि 12 लोग ऑटो में सवार थे। हादसे में ऑटो चालक भी मर गया। हादसे के बाद ड्राइवर भाग गया। जलालाबाद विधायक हरिप्रकाश वर्मा, डीएम उमेश प्रताप सिंह और एसपी अशोक कुमार मीणा घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों को घटना के बारे में बताया। ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है।

सभी श्रद्धालु पांचाल घाट जा रहे थे।

दमगड़ा गांव के लोग फर्रुखाबाद के पांचाल घाट में गंगा स्नान करने के लिए ऑटो में जा रहे थे। अल्हागंज के गांव सुगसुगी के पास बरेली-फर्रुखाबाद हाईवे पर ऑटो को सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। ऑटो की टक्कर इतनी जोरदार थी कि उसके परखच्चे उड़ गए। उसमें सवार बारह श्रद्धालुओं की तत्काल मौत हो गई। मरने वालों में आठ पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं।

हादसे के बाद ट्रक चालक भाग गया

ट्रक की टक्कर से पांच या छह लोग ऑटो में गिर गए, एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया। हादसे के बाद उनकी जान बच सकती थी, लेकिन ट्रक चालक ने उनके ऊपर से ट्रक गुजर दिया। लोगों की भीड़ एकत्र होने पर ट्रक छोड़कर भाग गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया। ट्रक को नियंत्रित किया गया है। चालक की जानकारी जुटाई जा रही है।