India vs Syria फुटबॉल: भारतीय फुटबॉल टीम ने सीरिया को आखिरी एएफसी एशियन कप में हराया

0
702


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

India vs Syria:- भारतीय फुटबॉल टीम 23 जनवरी को सीरिया के खिलाफ एएफसी एशियन कप में हार गई। टीम का यह तीसरा और अंतिम मुकाबला था। सीरिया ने 1-0 से जीता। भारतीय टीम इस हार से टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ग्रुप-बी में उसने चौथा स्थान हासिल किया। टीम इंडिया ने कोई जीत नहीं हासिल की। सीरिया के लिए मैच में उमर खरिबीन ने गोल किया।

भारत को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हर हाल में विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम सीरिया को हराना पड़ा। भारत की टूर्नामेंट से ड्रॉ और हार के साथ 102वें स्थान पर रहती। जो भय था, वही हुआ। टीम इंडिया ने मैच हार गया। प्रशंसकों के लिए सबसे दुख की बात यह रही कि टीम ने टूर्नामेंट में एक भी गोल नहीं बनाया।

भारत के खिलाफ 6 गोल

सभी ग्रुपों की पहली दो टीमें अंतिम-16 में जाएंगी, जबकि ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमें भी अंतिम-16 में जाएंगी। भारतीय टीम ने तीन मैचों में छह गोल खाए, जो एक बहुत बुरा गोल औसत था। भारत की टीम अब तक सीरिया को तीन बार हरा चुकी है। इस टीम ने 2007, 2009 और 2012 में नेहरू कप जीता था। 2019 इंटरकांटिनेंटल कप में दोनों ने 1-1 से ड्रॉ किया था। टीम इंडिया को इस बार आश्चर्य की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

दोनों टीमों का टूर्नामेंट

सीरिया ने इस टूर्नामेंट में उज्बेकिस्तान से 0-0 से ड्रॉ खेला और ऑस्ट्रेलिया से 0-1 से हार गया। वहीं, उसने भारत को एक-प्रति-एक से हराया। दूसरी ओर, पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-0 से हराया। उज्बेकिस्तान ने 3-0 से जीत हासिल की थी। सीरिया को आखिरी मैच में हराया गया।