उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार से अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन का रवाना किया, राम मंदिर के निर्माण में समर्थन जताया

0
2039


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

उत्तराखंड:हरिद्वार जनपद के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस स्पेशल ट्रेन में 1504 प्रथम श्रद्धालु बैठकर अयोध्या पहुंचे। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने हरिद्वार से अयोध्या के बीच चलने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन के संचालन की शुभकामनाएं दी, और ट्रेन के संचालक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, और रेल मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि इस स्पेशल ट्रेन से उत्तराखंड के हरिद्वार, ऋषिकेश, और देहरादून के सभी राम भक्त श्रद्धालु यात्रा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए सभी ने मिलकर काफी संघर्ष किया है।

इसका प्रतिफल हमें प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार में मिला है। मुख्यमंत्री ने इस बात को बताते हुए कहा कि वे नींद चुराया की राम मंदिर के आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लिया और उसमें अर्पण, तर्पण, संकल्प, और संघर्ष जैसे भावनाओं के साथ शामिल रहे। उन्होंने इस अवसर पर बताया कि जिन साधकों ने त्याग और बलिदान के साथ वर्षों तक संघर्ष किया, उनका सपना अब साकार हो गया है, और उनकी तपस्या राम मंदिर के निर्माण में नए रूप से जुड़ी है। मुख्यमंत्री ने सभी इस महान कार्य में योगदान देने वालों को नमन और वंदन किया और प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत की सरयू नदी के किनारे एक नया श्रावणी अध्याय रचने पर समर्थन व्यक्त किया।

अब सदियों का इंतजार समाप्त हो चुका है और हर कोई भगवान ने राम के दर्शन करने के लिए जा रहे हैं मुख्यमंत्री ने कहा की कि जब मैं हरिद्वार स्टेशन पर जा रहा था तो राम भक्तों के चेहरे पर जो भाव देख रहा था उन शब्दों को बयां करने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है सभी राम भक्त वर्षों पुराने सपने को पूरा होते हुए देखने के लिए भगवान ने रामलीला के दर्शन करने जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा की श्री राम मंदिर हमारी संस्कृति का एक आधुनिक प्रतीक बनेगा और हमारी राष्ट्रीय भावना का भी प्रतीक बनेगा तथा यह मंदिर करोड़ों करोड़ों लोगों की संकल्प शक्ति का भी प्रतीक बनेगा और उन्होंने कहा कि हमारे आने वाली पीढ़ी की आस्था तथा श्रद्धा का प्रतीक बनेगा और हमेशा संकल्प की प्रेरणा देता रहेगा इस अवसर पर महानिर्वाणी के सचिन रवींद्र पुरी महामंडलेश्वर रूपेंद्र प्रकाश पदम पूर्व कैबिनेट मंत्री वह नगर विधायक मदन कौशिक पूर्व विधायक संजय गुप्ता भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल जिला महामंत्री विकास तिवारी जिलाधिकारी धीरज सिंह तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद डोभाल एडीएम प्रशासन पीएल शाह डीआरएम राजकुमार एसडीम अजय वीर सिंह एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार तथा एसपी रेलवे सरिता ड डोबा ल श्री नितिन गौतम तथा प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।