ऊर्जा निगम के फाल्ट से सल्ट ब्लॉक के गाँवों में छाया अँधेरा

ऊर्जा निगम के फाल्ट से सल्ट ब्लॉक के गाँवों में छाया अँधेरा

मानिला (अल्मोड़ा): ऊर्जा निगम की लापरवाही के कारण शशिखाल पावर सब स्टेशन से जुड़े लगभग 90 ग्राम पंचायतों में आए दिन ब्लैक आउट से ग्रामीणों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। विगत एक महीने से चरमराई विद्युत व्यवस्था से निगम के प्रति लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

सल्ट ब्लॉक में बना शशिखाल पावर सब स्टेशन पिछले एक महीने से क्षेत्र में विद्युत आपूíत नहीं कर पा रहा है। मुख्य लाइन में आए दिन फाल्ट आने से क्षेत्र की लगभग 90 ग्राम पंचायतों की आपूíत ठप हो रही है। इससे जहां बाजार क्षेत्रों में कारोबार ठप है, वहीं क्षेत्र में आए दिन अंधेरा छा जा रहा है। विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई भी बाधित हो रही है। निगम के अधिकारियों को कई बार गुहार लगा चुके ग्रामीणों में विद्युत व्यवस्था ठीक नहीं होने से काफी नाराजगी है।

ग्रामीणों का कहना है कि सल्ट के लिए सप्लाई देने वाली मुख्य हाई टेंशन लाइन का अधिकांश हिस्सा जंगलों से गुजरता है। मौसम खराब होने पर पेड़ गिरने से लाइन कई दिनों तक बाधित रहती है। पेड़ों की लॉपिंग नहीं कराई जाती है। जबकि सरकार द्वारा लाइनों की मरम्मत के लिए लाखों रुपये खर्च किए जाते हैं।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें