Shiv Kumar Subramaniam : अभिनेता के निधन से शोक में डूबा फिल्म जगत, विधु विनोद चोपड़ा ने ऐसे किया सुब्रमण्यम को याद

अभिनेता शिव कुमार सुब्रमण्यम का देर रात मुंबई में निधन हो गया। उनके निधन की खबर से पूरी इंटस्ट्री को झटका लगा है। फिल्मों और टेलीविजन में अपने अभिनय से अलग पहचान बना चुके सुब्रमण्यम ने फिल्मों के लिए पटकथा भी लिखी हैं। अभी दो महीने पहले उनके बेटे का भी निधन हो गया था। अभिनेता के निधन पर मनोरंजन जगत से जुड़े कलाकार सोशल मीडिया पर अपना शोक व्यक्त कर रहे हैं |

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘परिंदा’ के अलावा सुब्रमण्यम फिल्म ‘1942: ए लव स्टोरी’ के लेखक भी थे। उन्होंने ‘परिंदा’, ‘1942: ए लव स्टोरी’ और ‘तीन पत्ती’ में अभिनय किया था और ‘परिंदा’ में वह सहायक निर्देशक की भूमिका में भी थे। ऐसे में विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स ने अपने इंस्टाग्राम पर सुब्रमण्यम के दो फोटो शेयर कर लिखा कि हम एक प्रगतिशाली अभिनेता, एक उत्कृष्ट लेखक, एक प्रिय मित्र और सबसे बढ़कर, एक प्रतिष्ठित इंसान शिव सुब्रमण्यम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदना है। उन्होंने हमारी फिल्मों को खास बनाया है, उनकी आत्मा को शांति मिले।

अभिनेता चंदन रॉय सान्याल ने फेसबुक पर पोस्ट साझा कर सुब्रमण्यम को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि शिव अद्भुत थे! शिव सुब्रमण्यम एक महान इंसान और विद्वान, मैं उन्हें कई सालों से जानता था और जब भी मैं उन्हें फोन करता तो वह कहते थे ‘आपके लिए कुछ भी चंदन’। उन्होंने कभी कुछ नहीं मांगा, मैंने उन्हें अपनी पहली फिल्म में अभिनय करने के लिए कहा था। उन्होंने मेरी स्क्रिप्ट पढ़ी और उन्होंने कहा कि उन्हें यह पसंद है। यह फनी है कि उन्होंने परिंदा और हजारों ख्वाखशें ऐसी लिखी है। उन्होंने अपने हिस्से के लिए रिहर्सल भी की थी, लेकिन अपने बेटे के स्वास्थ की वजह से उन्हें इसे छोड़ना पड़ा और अब उन्होंने अपने बेटे का ही पीछा किया। शिव मैं तुन्हें हमेशा सेलिब्रेट करूंगा। आराम करो। ‘आपके लिए कुछ भी शिव’।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें