‘अब तो ये चोरी-चकारी बंद करो…’ Karan Johar ने चुराई ‘Jug Jugg Jeeyo’ की कहानी और गाने? यूजर्स लगा रहे क्लास

karan johar copied his story idea for jug jugg jeeyo

फिल्ममेकर करण जौहर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जुग जुग जियो’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अब हाल ही में करण जौहर पर इस फिल्म को लेकर दो आरोप लगाए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि करण ने फिल्म की कहानी और एक गाना भी चुराया है। इसके बाद अब म्यूजिक लेबल कंपनी टी-सीरीज ने गाने चुराने के आरोप पर अपना बयान जारी किया है। हालांकि, कहानी को लेकर मेकर्स की तरफ से अभी किसी प्रकार का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है।

इन दिनों फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ (Jug Jugg Jeeyo) के ट्रेलर को रिलीज कर दिया गया है, लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही करण पर इस फिल्म की कहानी और गाने की चोरी का आरोप लग चुका है, जिसके लिए एक राइटर और पाकिस्तानी सिंगर ने ट्वीट किया है.

हमने लीगली राइट्स लिए हैं: टी-सीरीज
टी-सीरीज ने अपने सोशल मीडिया पर बयान शेयर किया है। उन्होंने लिखा, 1 जनवरी 2002 को आईट्यून्स पर रिलीज हुए नाच पंजाबन एल्बम के गाने नाच पंजाबन के एडाप्टेशन के लिए हमने लीगली राइट्स लिए थे। यह गाना लॉलीवुड क्लासिक्स के यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध है। इस चैनल को मूवीबॉक्स रिकॉर्ड्स लेबल चलाता है। हम जब ये गाना रिलीज करेंगे तो सभी प्लेटफॉर्म पर क्रेडिट दिए जाएंगे। जिस गाने की आप बात कर रहे हैं उसके कॉपीराइट मूवीबॉक्स के पास हैं और सारे डाक्युमेंट्स भी हैं।

पाकिस्तानी सिंगर ने लगाया था आरोप
पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने पोस्ट शेयर कर करण जौहर पर उनका गाना चुराने का आरोप लगाया है। अबरार ने लिखा, “मैंने अपना गाना ‘नाच पंजाबन’ किसी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है। मैंने राइट्स रिजर्व रखे हैं, ताकि हर्जाने के लिए कोर्ट जा सकूं। करण जौहर जैसे प्रोड्यूसर्स को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए। ये मेरा 6वां गाना है, जिसे कॉपी किया जा रहा है। जिसकी बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाएगी।”

अबरार ने दूसरे पोस्ट में लिखा, “गाना नाच पंजाबन का किसी को भी लाइसेंस नहीं दिया गया है। अगर कोई दावा कर रहा है, तो एग्रीमेंट दिखाएं। मैं लीगल एक्शन लूंगा।” अबरार ने अपने पोस्ट में करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शंस को टैग भी किया है।”

राइटर ने करण पर कहानी चुराकर फिल्म बनाने का आरोप लगाया
विशाल ए सिंह नाम के एक राइटर ने सोशल मीडिया यूजर ने पोस्ट शेयर कर करण पर उनकी कहानी चुराकर अपनी फिल्म बनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा, “मैंने जनवरी 2020 में स्क्रीनराइटर्स असोसिएशन इंडिया के साथ ‘बन्नी रानी’ टाइटल के साथ एक स्टोरी का रजिस्ट्रेशन करवाया था। मैंने इस कहानी को फरवरी 2020 में करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन को ऑफिशियली मेल भी किया था। इस उम्मीद में ताकि उनके साथ मिलकर फिल्म को को-प्रोड्यूस कर सकूं। उन्होंने मुझे जवाब भी दिया। लेकिन, अब उन्होंने मेरी कहानी ले ली है। मेरी कहानी लेकर उन्होंने ‘जुग जुग जियो’ बना दी। यह सही नहीं है करण जौहर।”

Share this content:

Previous post

कान्स 2022: ज्यूरी में शामिल होने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री क्यों हैं ऐश्वर्या राय, आखिर क्या वजह है जो पिछले 20 सालों से लगातार बिखेर रही हैं जलवे

Next post

क्या BJP में शामिल होंगे  AAP के CM कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल ?

देश/दुनिया की खबरें