पेट्रोल,डीजल और गैस के बाद निजी बसों का किराया बढाने की कवायद से जनता पर महंगाई की मार,आप ने कहा,अंकुश लगाए सरकार: आप

पेट्रोल,डीजल और गैस के बाद निजी बसों का किराया बढाने की कवायद से जनता पर महंगाई की मार,आप ने कहा,अंकुश लगाए सरकार: आप

आप प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने एक बयान जारी करते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए बताया कि बीजेपी सरकार में जनता बढती हुई मंहगाई से पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है। रोज बढती मंहगाई ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है। मंहगाई रोज आसमान छू रही है। उत्तराखंड में इसी मंहगाई में जनता को दोहरी मार पड चुकी है। तेल मंहगा होने से जो लोग पब्लिक टांसपोर्ट का सहारा ले रहे थे,मंहगाई उनका साथ भी नहीं छोड रही है। राज्य परिवहन निगम में रोडवेज बसों का किराया तकरीबन 15 रु मंहगा होने से अब सिटी बस संचालकों ने भी किराया बढाने का फैसला करते हुए परिवहन विभाग में गुहार लगाई है, जिनकी फाईल संस्तुति के लिए शासन को भेज दी गई है।

आप प्रवक्ता ने कहा कि पेटोल ,डीजल,रसोई गैस खरीदना अब आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है। ऐसे में बसों में सफर भी महंगा करने की तैयारी सरकार कर रही है जिससे आम जनता पर महंगाई की डबल मार पड़ेगी ऐसे में अब आम जनता का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाएगा । पहले जहां परिवहन निगम की बसों ने अपना किराया बढाकर जहां आम लोगों पर बोझ बढा दिया है तो वहीं सरकार अब निजी बसों का किराया बढाने पर भी विचार कर रहा है जिसका आप पार्टी खुले तौर पर विरोध करती है। उन्होंने कहा कि लोग सिटी बसों से अकसर सफर करते हैं लेकिन अगर सिटी बसों में भी किराया बढ जाएगा तो आम लोगों को इससे रोजमर्रा सफर करने में दिक्कतें होंगी। उन्होंने कहा कि बढती मंहगाई पर लगाम लगाने में राज्य सरकार पूरी तरह नाकाम हो गई है।

आप प्रवक्ता ने बताया कि ये सरकार जनविरोधी सरकार है ,जो आए दिन जनता पर आर्थिक बोझ डालने का कार्य कर रही है। लगातार बढती मंहगाई से लोगों के घर का बजट बिगड चुका है, लेकिन सरकार को आम जनता की इस परेशानी से कोई सरोकार नहीं है। राज्य सरकार टैक्स लेने में कोई कसर नहीं छोडती लेकिन दूसरी ओर जनता को मंहगाई में कोई छूट नहीं देती ,जिससे आम जनता में सरकार के खिलाफ काफी रोष है। आप पार्टी ये मांग करती है कि मंहगाई पर लगाम लगाने के लिए सरकार कोई ठोस कदम उठाए ।

Share this content:

Previous post

देहरादून मे कांग्रेस दिग्गज गिरफ्ता, देहरादून में आहूत विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के कई दिग्गज गिरफ्तार

Next post

भवानी दत्त भट्ट, ने थामा आप का दामन,कहा पार्टी को मजबूत बनाने में दूंगा पूर्ण योगदान – आप

देश/दुनिया की खबरें