इस देश के खिलाफ सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या बन सकते हैं रोहित की जगह टी20 टीम के कप्तान

0
163
Before the series against this country, Hardik Pandya can replace Rohit as the captain
Before the series against this country, Hardik Pandya can replace Rohit as the captain


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को मिली हार के बाद टी20 टीम की कप्तानी को लेकर काफी चर्चा की जा रही है। खास तौर पर कहा जा रहा है कि टी20 टीम का कप्तान तो जरूर बदला जाना चाहिए क्योंकि अगला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जाएगा और तब तक रोहित शर्मा 37 साल के हो जाएंगे। इस स्थिति में एक युवा कप्तान को लाए जाने की जरूरत है। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने तो खुलकर कह दिया कि टी20 टीम में कप्तान नया होना चाहिए बेशक वो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ही क्यों ना हों। यही नहीं अन्य कई दिग्गज भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 टीम की कप्तानी देने की वकालत कर चुके हैं।

वैसे अब ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा भारतीय टी20 टीम के कप्तान नहीं रहेंगे। बीसीसीआइ चयनकर्ताओं ने आम सहमति बना ली है कि ये वक्त बदलाव का है और टी20 टीम को नए सिरे से बनाए जाने की जरूरत है। अब इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज से पहले भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। बीसीसीआइ के सूत्र के मुताबिक रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान रहेंगे।

  • टी20 क्रिकेट: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या को आधिकारिक रूप से भारत का कप्तान घोषित किया जाएगा।
  • वनडे क्रिकेट: रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक वनडे टीम की कप्तानी संभालेंगे।
  • टेस्ट कप्तानी: रोहित शर्मा वर्तमान टेस्ट विश्व कप चक्र तक भारत के टेस्ट कप्तान बने रहेंगे।

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि देखिए आम सहमति है कि बदलाव का वक्त आ चुका है। हम सभी को लगता है कि रोहित शर्मा के पास काफी कुछ है जो वो टीम को दे सकते हैं और ध्यान ये रहे कि वो अब छोटे नहीं हो रहे हैं बल्कि उनकी उम्र बढ़ रही है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी हमें अभी से तैयारी करने की जरूरत है और हार्दिक पांड्या कप्तानी की भूमिका के लिए पूरी तरह से फिट हैं। भारतीय चयनकर्ता अगले टी20 असाइनमेंट से पहले मिलेंगे और भारत के टी20 कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के नाम की घोषणा करेंगे। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां वो भारतीय टी20 टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।