Defamation Case Live: राहुल गांधी सूरत के लिए रवाना, भरूच में हिरासत में लिए गए कांग्रेस के कई कार्यकर्ता

0
976


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा को सूरत की ही सेशन अदालत में चुनौती देंगे। राहुल फैसले से के खिलाफ अपील दायर करने आज सूरत जाएंगे। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस शासित राज्यों के कुछ मुख्यमंत्री और कई बड़े नेता भी सूरत जा रहे हैं। इसके अलावा उनकी बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी गुजरात जाएंगी। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं का सूरत जाना शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है।

सूरत के लिए रवाना हुए राहुल

राहुल गांधी सूरत के लिए रवाना हो गए हैं। सूरत जाने से पहले सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी राहुल के आवास पर पहुंची। सोनिया और प्रियंका ने राहुल से मुलाकात की है।

हिरासत में कांग्रेस के कई कार्यकर्ता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में भरूच से सूरत जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका और हिरासत में लिया। सूरत की सेशन कोर्ट के बाहर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में हाथों में पोस्टर लिए हुए हैं।

अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे: खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम कोर्ट के निर्णय पर बहस नहीं करेंगे, लेकिन अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे। यह गुजरात में शक्ति प्रदर्शन नहीं है। वह हमारे नेता है और अपने नेता के साथ खड़े होने के लिए छत्तीसगढ़, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जा रहे हैं।

23 मार्च को सुनाई गई थी सजा

बता दें कि सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने 23 मार्च को राहुल गांधी को मोदी सरनेम को लेकर मानहानि के मुकदमे में दोषी ठहराया था। अदालत ने राहुल को दो साल की सजा सुनाई है। इस वजह से वायनाड से लोकसभा की उनकी सदस्यता रद कर दी गई।