काशीपुर और जसपुर में पकड़ा गया टाटा ब्रांड का नकली नमक

काशीपुर/ जसपुर। काशीपुर और जसपुर में टाटा ब्रांड के नाम से नकली नमक बेचने के मामले में तीन व्यापारियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जसपुर के गोदाम से 300 कट्टे और अल्ली खां से चार कट्टे नमक बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

टाटा कंपनी के अधिकारियों को शिकायत मिली थी कि कुछ लोग टाटा ब्रांड के नाम से नकली नमक बनाकर क्षेत्र में सप्लाई कर रहे हैं। अमृतसर (पंजाब) के थाना शेरहाटा निवासी टाटा कंपनी के सुरक्षा अधिकारी मोहित शर्मा ने पुलिस को सूचना दी कि काशीपुर, जसपुर व कुंडा क्षेत्र में टाटा ब्रांड नाम से नकली नमक की खपत हो रही है। सूचना पर बांसफोड़ान चौकी प्रभारी गणेश भट्ट ने अल्ली खां स्थित कबीर ट्रेडर्स पर दबिश देकर चार कट्टे नमक बरामद कर लिया।

पुलिस ने नकली नमक बेचने के आरोपी सरफराज को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कापी राइट एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। बरामद नमक के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। उधर, टाटा कंपनी के स्पीड सर्च एंड सिक्योरिटी नेटवर्क के निदेशक रमेेश दत्त ने कहा कि कंपनी टीम के सर्वे में सुशील ट्रेडर्स कंपनी मेन बाजार और अनुराग अग्रवाल निवासी मोहल्ला सब्जी मंडी की फर्मों पर टाटा ब्रांड का नकली नमक बेचे जाने की शिकायत सही पाई गई। बीते दिवस बुधवार को पुलिस ने छापामारी कर दोनों व्यापारियों के गोदामों से टाटा ब्रांड के नकली नमक के 300 कट्टे बरामद किए गए। कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कापी राईट एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Share this content:

Previous post

नया शिक्षा सत्र: अब छात्रों को पढ़ाए जाएंगे 75 विषय, वेद, ज्योतिष और वैदिक गणित शामिल, पढ़ें कैसा होगा पाठ्यक्रम

Next post

भारतीय टीम 43 साल बाद सेमीफाइनल में, पांच बार की चैंपियन मलेशिया को 3-2 से हराया, मेडल भी पक्का किया

देश/दुनिया की खबरें